Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


खाड़ी देशाें में फंसे कर्नाटकवासी 14 मई को मंगलूरु पहुंचेंगे

मंगलूरु, 09 मई (वार्ता) खाड़ी देशों में फंसे कर्नाटक निवासी पहली उड़ान से 14 मई को मंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे।
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा,“ एयर इंडिया की उड़ान संख्या (एक्स0814) चार बजकर 10 मिनट पर दुबई से रवाना होगी और नौ बजकर 10 मिनट पर मंंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान उतरेगा।”
खाड़ी देशों में फंसे कर्नाटक के निवासियों के लिए कोई उड़ान की व्यवस्था नहीं होने की शिकायतों के बाद श्री गौड़ा ने इस मुद्दे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की। इसके बाद श्री जयशंकर कर्नाटक के यात्रियों के लिए विशेष उड़ान का प्रबंध करने के लिए सहमत हो गये।”
लगभग 1903 कनार्टक निवासी खाड़ी देशों में फंसे हुए हैं जिन्होंने उड़ानों से स्वदेश लौटने के लिए अपना पंजीकरण कराया हुआ है।
श्री गौडा ने कहा केन्द्र सरकार ने खाड़ी देशाें में फंसे हुए कर्नाटक निवासियों को स्वदेश लाने के लिए दो उड़ानों का प्रबंध किया है। दोहा से बेंगलुरु के लिए अन्य उड़ान के परिचालन के लिए तिथि की घोषणा शीघ्र ही जाएगी।
श्री गौडा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि देश के उत्तरी हिस्सों में जैसे दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में फंसे कर्नाटकवासियों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ट्रेनों के जरिये शीघ्र उनके गृह राज्य लाया जायेगा।
उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि ट्रेन परिचालन एक या दो दिन के भीतर शुरू हो जाएगा और उन्होंने संबंधित राज्यों के अधिकारियों को एक-दूसरे के साथ समन्वय स्थापित करने और प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के निर्देश दिए। दिल्ली और अन्य क्षेत्रों में फंसे कई कर्नाटकवासी जो अपने वाहनों में कर्नाटक लौटना चाहते हैं, उन्हें इसकी अनुमति दी गई है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image