Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवासियों की मदद का हर सम्भव प्रयास करें: शिवप्रकाश

देहरादून 15 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूर्णबन्दी के कारण राज्य में लौट रहे प्रवासियों की मदद के लिए अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास करने का आह्वान किया है।
श्री शिवप्रकाश ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, विभिन्न मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासियों की वापसी के लिए लगातार अभियान चलाए हुए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कोशिश है कि प्रवासियों को अपने घर तक पहुंचने में किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। साथ ही यह भी कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को भी प्रवासियों की मदद में जुटना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर प्रवासियों के भोजन, पानी, दवाई आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। अपने गांव में पहुंच रहे प्रवासियों को लेकर भी उन्होंने विशेष सतर्कता एवं सजगता की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि जितना भी संभव हो, क्वारंटीन केंद्रों की ओर भी ध्यान दें।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि पार्टी ने सभी जिला केंद्रों एवं प्रदेश मुख्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं। प्रवासियों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है। ट्रेनों से वापस पहुंच रहे प्रवासियों की सहायता के लिए हरिद्वार और काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है, जो प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर प्रवासियों की मदद में जुटे हैं।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय ने केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के मद्देनजर जारी आर्थिक पैकेज की चर्चा करते हुये कहा कि केंद्र सरकार ने समाज के हर वर्ग की चिंता की है। उन्होंने केंद्र द्वारा जारी पैकेज में विभिन्न वर्गों के लिए घोषित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम आदमी तक पहुंचाने की जरूरत पर जोर दिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image