Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्र ने विदेशों से लौटे लोगों की क्वारंटाइन अवधि को कम करने के केरल के अनुरोध काे किया खारिज

कोच्चि, 15 मई (वार्ता) केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच विदेशों से लौटने वाले भारतीयों के लिए क्वारंटाइन अवधि को 14 दिनों के बजाय सात दिनों का करने के केरल के अनुरोध को शुक्रवार को खारिज कर दिया।
केंद्र सरकार ने उच्च न्यायालय में स्पष्ट किया है कि विदेशों से लौटने वाले भारतीयों के लिए 14 दिनों की क्वारंटाइन अवधि अनिवार्य है। केरल सरकार ने विदेशों से लौटने वाले भारतीयों को सात दिनों के लिए क्वारंटाइन केंद्र और सात दिनों के लिए घर में क्वारंटाइन में रहने देने का अनुरोध किया था। केंद्र ने अदालत में इस केरल के इस अनुरोध का विरोध किया।
सरकार ने अदालत को जानकारी दी कि विदेशों से लौटने वाले लोगों के क्वारंटाइन के लिए 2.5 लाख कमरों की पहचान की गई है इसलिए अपर्याप्त सुविधाओं का हवाला देकर केंद्र की तरफ से निर्धारित क्वारंटाइन अवधि का विरोध नहीं किया जा सकता। इससे पहले अदालत ने कहा था कि राज्य सरकार को माजूदा परिस्थितियों में केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करना चाहिए।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image