Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चौरसिया ने दी सिक्किम के 46वें स्थापना दिवस पर बधाई

गंगटोक 16 मई (वार्ता) सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया ने शनिवार को सिक्किम के 46वें स्थापना दिवस के मौके पर राज्यवासियों को हार्दिक बधाई दी।
श्री चौरसिया ने कहा, "यह दिन हमें लोकतंत्र के हमारे संस्थापकों की दूरदर्शिता और उद्देश्य की याद दिलाता है। उन्होंने लोगों की लोकतांत्रिक आकांक्षा को पूरा करने का बीड़ा उठाया और सिक्किम को भारत का 22वां राज्य बनने का मार्ग प्रशस्त किया। सिक्किम की अब तक की यात्रा वास्तव में पूर्ण और बहुमूल्य रही है। राज्य में पिछले साढ़े चार दशकों में अभूतपूर्व प्रगति और परिवर्तन हुए हैं। सिक्किम आज देश के सभी राज्यों के साथ खड़ा है और प्रगति तथा समृद्धि की ऊंचाइयों को छूने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है। "
उन्होंन कहा "आज हमें भविष्य की जरूरतों को पूरा करना है और अर्थव्यवस्था तथा सामाजिक बदलाव लाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने के लिए रूप- रेखा तैयार करनी है। ऐसी रूपरेखा जो सिक्किम के लोगों की रचनात्मकता के अनुरूप हो और इस खूबसूरत हिमालयी राज्य की समृ्द्धि तथा विकास के साथ ही राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में योगदान कर सके। सिक्किम की राष्ट्रीय एकता, अखंडता और देशभक्ति की मिसाल दी जाती है।
राज्यपाल ने कहा, "आइए इस ऐतिहासिक दिन पर हम एकजुट होकर काम करने और सिक्किम को प्रगति तथा समृद्धि की ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हाथ मिलायें। किसी भी लोकतांत्रिक समाज की प्रगति के लिए लोगों की भागीदारी महत्वपूर्ण है। "
संतोष, यामिनी
वार्ता
image