Friday, Mar 29 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवासियों ने बढ़ाई उत्तराखंड की मुसीबत

नैनीताल, 16 मई (वार्ता) देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले प्रवासियों ने उत्तराखंड की मुसीबत बढ़ा दी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को प्रदेश में नौ नए मामले सामने आये हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 91 हो गयी है। प्रवासियों के आने के बाद यह आंकड़ा चौंकाने वाला है।
प्रदेश के सबसे प्रभावित देहरादून जिले से आज कोरोना के चार नये मामले सामने आये हैं। इनमें 10 व 15 वर्ष के दो बच्चों के अलावा एक 32 वर्षीया महिला भी शामिल है। शनिवार को सबसे चौंकाने वाला आंकड़ा ऊधमसिंह नगर जनपद का रहा। यहां शाम तक कोरोना के कुल चार नये मामले सामने आये हैं। दिन में दो मामले आने के बाद रात होते-होते दो और नये मामले आ गये।
स्वास्थ्य महकमे की ओर से दोपहर में जारी रिपोर्ट के अनुसार ऊधमसिंह नगर जनपद में जिन दो युवकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से एक बाजपुर व दूसरा किच्छा से जुड़ा है। यह भी पता चला है कि ये दोनों युवक महाराष्ट्र व हरियाणा से हाल ही में लौटे हैं। रात तक ऊधमसिंह नगर जनपद में दो और मामले सामने आ गये। रिपोर्ट के अनुसार दोनों जसपुर के सीएचसी में भर्ती हैं और यहीं से उनके नमूने जांच के लिये भेजे गये थे। इनमें एक 41 साल व दूसरा 23 वर्ष का युवक है।
इनके अलावा एक मामला नैनीताल जनपद से सामने आया। यह हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल का है। इस प्रकार प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंच कर 91 हो गयी है। राहत की बात यह है कि प्रदेश में अभी तक कुल 51 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर वापस लौट चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश भर से अभी तक 11081 नमूनों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 10990 नमूने जांच में निगेटिव पाये गये हैं। प्रदेश में अब कोरोना के 39 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचारार्थ भर्ती हैं। रवीन्द्र, रवि वार्ता
image