Friday, Apr 19 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महाराष्ट्र से 33 प्रवासियों को ला रहा ट्रक देहरादून पुलिस में पकड़ा

देहरादून, 17 मई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर देशव्यापी पूर्णबंदी के दौरान महाराष्ट्र से उत्तराखंड के प्रवासियों को अवैध रूप से ला रहा एक मालवाहक ट्रक को देहरादून पुलिस ने रविवार पूर्वाह्न को नियमित जांच के दौरान रोका। जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के कुल 33 प्रवासी यात्रा कर रहे थे। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। जबकि ट्रक चालक फरार हो गया।
पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अरुण मोहन जोशी ने बताया कि जिले की सीमाओं पर जांच के दौरान हरिद्वार सीमा स्थित थाना रायवाला अंतर्गत, सप्त ऋषि बैरियर पर ट्रक संख्या एमएच-18एए- 6726 में करीब 33 प्रवासी यात्री थे। ये सभी महाराष्ट्र से उत्तराखंड आ रहे थे। ट्रक चालक इन सभी को बिना किसी के अनुमति के किराया-भाड़ा देकर उत्तराखंड ला जा रहे थे।
उन्होंने बताया कि ट्रक के केबिन में मौजूद एक अन्य व्यक्ति जो ट्रक चालक का परिचित था। उसने पूछताछ में बताया कि उक्त प्रवासी यात्रियों को महाराष्ट्र के जिला धुले और पुणे से किराया लेकर ला जा रहा है। ट्रक चालक ने पुलिस कर्मियों को जांच के लिए ट्रक रोकता देख उसने ट्रक को सड़क के किनारे लगाया और वहां से फरार हो गया।
श्री जोशी ने बताया कि फरार चालक का नाम समाधान पाटिल पुत्र अशोक निवासी बाबुलबाड़ी, थाना धुले, महाराष्ट्र है। उसके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रक में मौजूद प्रवासी यात्रियों में 28 व्यक्ति टिहरी, चार चमोली और एक व्यक्ति रुद्रप्रयाग का है। उन्होंने बताया कि सभी 33 यात्रियों का चिकित्सीय परीक्षण कर समुचित कार्यवाही की जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

19 Apr 2024 | 11:52 AM

इम्फाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में शुक्रवार को पहले चरण का मतदान गोलीबारी, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के नष्ट होने और हथियारबंद लोगों द्वारा मतदाताओं को धमकाने की खबरों के कारण बाधित हुआ।

see more..
लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

19 Apr 2024 | 11:25 AM

सोमेश्वर(अल्मोड़ा), 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने यहां हो रहे लोकसभा चुनाव में अटल उत्कृष्ट आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज में मतदान किया।

see more..
मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 11:19 AM

शिलांग, 19 अप्रैल (वार्ता) मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
image