Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस का प्रवासियों की चिंता दिखावा : भसीन

देहरादून 20 मई (वार्ता) उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस केवल पाँच सौ प्रवासियों के प्रति चिंता का दिखावा कर रहे है, जबकि भाजपा और राज्य सरकार सवा दो लाख प्रवासियों की चिंता है।
डॉ देवेंद्र भसीन ने बुधवार को एक बयान में कांग्रेस द्वारा प्रदेश के मुख्य सचिव को दिए गए ज्ञापन पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार पूरे देश में रह रहे उत्तराखंड प्रवासियों, जिनमें हिमाचल प्रदेश भी शामिल है। उनको वापस लाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है और पंजीकृत लोगों में से क़रीब एक लाख पंद्रह हज़ार प्रवासी प्रदेश लौट भी आए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने उनके लिए दो माह के मुफ़्त राशन की व्यवस्था की है। रोज़गार के लिए काम किया जा रहा है और उनके इलाज की पूरी व्यवस्था है। इसके अलावा राज्य में रह रहे अन्य प्रदेशों के प्रवासियों में से अधिकांश को उनके प्रदेशों को भेजा जा चुका है। जो रह गए हैं उन्हें वापस भेजने की व्यवस्था की जा रही है।
उन्होंने कहा कि दूसरी ओर कांग्रेसी नेता बड़ी संकुचित सोच से काम कर रहे हैं और सरकार के कामों में सहयोग तो दूर जनता को भ्रमित करने में लगे रहते हैं। इनका काम सरकार के ख़िलाफ़ बयान देने और ज्ञापन देने के अलावा कुछ नहीं है। धरातल पर कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में इनका योगदान राहत कार्य के बजाय व्यवधान पैदा करना है।
डॉ. भसीन ने कहा कि प्रदेश सरकार के साथ भाजपा संगठन कंधे से कंधा मिला कर काम कर रहा है और प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत के नेतृत्व में पूरा संगठन सेवा कार्य में जुटा है। जबकि कांग्रेस की भूमिका गैर जिम्मेदाराना है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image