Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दक्षिण भारतीय राज्यों में फंसे 210 ऑस्ट्रेलियाई विशेष उड़ान से सिडनी रवाना

चेन्नई, 20 मई (वार्ता) दक्षिण भारतीय राज्यों में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी पूर्णबंदी के दौरान फंसे 210 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को बुधवार को यहां अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विशेष उड़ान से सिडनी के लिए रवाना किया गया।
हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि फंसे हुए आस्ट्रेलियाई नागरिकों में 62 पुरुष, 78 महिलाएं, 48 बच्चे और 22 शिशु शामिल हैं जो तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश और केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में फंसे थे और इनमेें वे लोग शामिल हैं जो कॉरपोरेट फर्मों में काम करने वाले, पर्यटक, व्यवसाय और शिक्षण वीजा पर आए हुए थे।
आस्ट्रेलियाई नागरिकों ने भारत में आस्ट्रेलिया दूतावास को इसके बारे में अवगत कराया और दूतावास से उन्होंने अपने देश लौटने के लिए यात्रा की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। दूतावास के अधिकारियों को भारत सरकार से विशेष अनुमति मिली जिसके बाद कल शाम मेलबर्न से एक विशेष विमान ने भारत के लिए उड़ान भरी।
सभी फंसे हुए यात्रियों को अलग-अलग जत्थे में हवाई अड्डे लाया गया। इसके बाद मेडिकल, अप्रवासन और सीमा शुल्क की जांच के साथ सामाजिक दूरी को बनाए रखते हुए वे उड़ान में सवार हो गए। विमान ने तीन बजे सिडनी के लिए उड़ान भरी।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image