Friday, Apr 19 2024 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अम्फान: महिला ने दमकल वाहन में शिशु को दिया जन्म

केंद्रपाड़ा, 20 मई (वार्ता) भीषण चक्रवाती तूफान के बीच ओडिशा के केंद्रपाड़ा में बुधवार को एक गर्भवती महिला ने अग्निशमन विभाग के वाहन में बच्चे को जन्म दिया। जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। दमकलकर्मियों की ओर से इस दौरान किये गये उपायों की जमकर सराहना की जा रही है।
अम्फान तूफान के बीच गर्भवती महिला को एक दमकल वाहन में शरण मिली जहां उसने एक बालिका को जन्म दिया। बाद में उसे पास के महाकालपाड़ा सीएचसी में भर्ती कराया गया।
मंडल वन अधिकारी पी के दास के मुताबिक आज तड़के महाकालपाड़ा अग्निशमन कर्मियों को सूचना मिली कि 20 वर्षीय गर्भवती युवती जानकी सेठी की हालत गंभीर है। परिवार के सदस्य एंबुलेंस सेवा से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन भीषण अम्फान तूफान के कारण पेड़ों के कटकर सड़क पर गिरने के कारण आवागमन मार्ग बाधित हो चुका था, ऐसे में किसी एंबुलेंस का उनके घर तक पहुंचना नामुमकिन था।
इस बीच गर्भवती युवती की रक्षा एवं बचाव करने दमकल की दो टीमें उसके घर पहुंची। दमकल कर्मियों ने तेज हवा और मूसलाधार बारिश के बावजूद आरी की मदद से सड़क पर उखड़ कर गिरे 22 पेड़ों को हटाया। युवती को असहनीय पीड़ा के बीच दमकलकर्मियों ने जोखिम उठाते हुए उसे उसके घर से बाहर निकाला और अस्पताल की ओर बढ़ चले।
महाकालपाड़ा सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में पहुंचने से पहले ही युवती ने दमकल वाहन में ही बालिका को जन्म दिया। इस दौरान दमकलकर्मियों ने भी युवती की हरसंभव मदद करके एक बेहतर नजीर पेश की।
स्थानीय लोगों ने अग्निशमन कर्मियों की दो बहुमूल्य जीवन बचाने में मानवीय पहल एवं बेहतर भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा की एवं सराहना की है।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image