Friday, Mar 29 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश में 436 मार्गों पर सरकारी बस सेवा बहाल

विजयवाड़ा, 21 मई (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण 61 दिन तक बंद रहने के बाद आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) ने गुरुवार को सभी एहतियाती उपायों को अपनाते हुए 436 मार्गों पर अपनी बस सेवाएं फिर से शुरू की।
विजयवाड़ा, एलुरु, राजमुंदरी, विशाखापत्तनम, गुंटूर और नेल्लोर सहित विभिन्न शहरों के बस अड्डों से बसें निकलनी शुरू हो गई हैं। जिन लोगों ने बस की टिकट ऑनलाइन बुक की थी, उन्हें बसों में चढ़ने की अनुमति दी गई। सामजिक दूरी बनाए रखने के लिए कुछ बसों में एक सीट को हटा दिया गया है जबकि कुछ अन्य बसों में एक सीट को खाली छोड़ दिया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में आरटीसी बसें एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक बीच में बिना रुके चलेंगी। यात्रियों को बसों में चढ़ने से पहले सेनिटाइजर से हाथ धोने और फेस मास्क लगाने के लिए कहा गया है। बस स्टेशनों में आज बड़ी संख्या में यात्रियों को कतारों में देखा गया। यात्रियों की बसों में चढ़ने से पहले थर्मो स्कैनर से जांच की गई।
अधिकारियों ने बताया कि एपीएसआरटीसी ने 436 मार्गों पर बस सेवाएं बहाल की हैं और पहले ही दिन 1683 बसों को सड़कों पर उतार दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में निगम की 12,000 से अधिक बसें हैं और कुल बसों में से 17 प्रतिशत बसों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। एपीएसआरटीसी ने जनता कर्फ्यू और उसके बाद लागू लॉकडाउन के कारण 22 मार्च को अपनी सेवाओं को निलंबित कर दिया था।
यामिनी
वार्ता
image