Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अनुसूचित जाति-जनजाति छात्रवृत्ति घोटाले में उप्र से एक आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल, 22 मई (वार्ता) उत्तराखंड की अल्मोड़ा पुलिस ने करोड़ों रुपये की अनुसूचित जाति-जनजाति छात्रवृत्ति घोटाले मामले में उत्तर प्रदेश में हापुड़ के एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की और पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को हापुड़ से गिरफ्तार कर आज अल्मोड़ा लेकर आयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी का नाम अनुज गुप्ता है और वह हापुड़ स्थित मोनार्ड यूनिवर्सिटी में तैनात है। उसने आपराधिक षड्यंत्र के तहत कूटरचित दस्तावेजों के बल पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रों के नाम की वितरित होने वाली छात्रवृत्ति के 14 लाख 23 हजार 80 रुपये का गबन का आरोप है।
आरोपी हापुड़ के मोनार्ड यूनिवर्सिटी में तैनात है। इस मामले की जांच उत्तराखंड उच्च न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच टीम (एसआईटी) कर रही है। मोनार्ड यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार एवं घोटाले के अन्य आरोपियों के खिलाफ इसी साल 10 जनवरी 2020 को रानीखेत कोतवाली में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 409, 420, 467, 468, 471 एवं 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया था।
अल्मोड़ा में तैनात वरिष्ठ उप निरीक्षक बसंती आर्य ने आरोपी को कल हापुड़ से गिरफ्तार किया और उसे आज न्यायालय में पेश किया गया। एसआईटी साइबर सेल के माध्यम से लगातार आरोपी पर नजर रखे हुए थी। आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image