Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल क्वारंटीन केंद्र में छह साल की मासूम की सांप के डसने से मौत

नैनीताल 25 मई (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल में क्वारंटीन सेंटर में भर्ती छह साल की एक प्रवासी मासूम की सांप के डसने से सोमवार को मौत हो गयी। मासूम अपने परिवार वालों के साथ कुुछ दिन पहले दिल्ली से गांव लौटी थी और एक स्कूल में क्वारंटीन केंद्र में रह रही थी।
मिली जानकारी के अनुसार घटना बेतालघाट के तल्ली सेठी गांव की है। परिजन उसे दस बारह दिन पहले दिल्ली से लेकर आये थे और वे स्थानीय स्कूल में क्वारंटीन सेंटर में भर्ती किये गये थे। वे स्कूल के एक कमरे में जमीन में बिस्तरा लगाकर सो रहे थे। इसी दौरान सोमवार सुबह लगभग पांच बजे कमरे में एक सांप घुस गया और उसने बच्ची काे डस लिया।
दूसरी ओर जब परिजनों को पता चला तो वे उसे सीधे अस्पताल ले जाने के बजाय झाड-़फूंक वाले के पास ले गये। लड़की की हालत जब ठीक नहीं हुई तो वे बाद में उसे बेतालघाट स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गये लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।
बताया जाता है कि मासूम की तबियत तब तक काफी बिगड़ चुकी थी। मासूम ने लगभग डेढ़ बजे उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित क्वारंटीन सेंटरों में मौजूद सुविधाओं पर सवाल उठने लगे हैं। इस प्रकरण से जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं प्रशासन में हड़कंप मच गया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image