Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में जांच चौकियों पर कर्मियों के आराम की होगी सुविधा

बेंगलुरु 26 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारियों को सभी जांच चौकियों पर कर्मियों के लिए आराम करने की सुविधा उपलब्ध कराने का मंगलवार को निर्देश दिया।
राज्य की विभिन्न जांच चौकियों पर मौजूद कई सुरक्षाकर्मियों के कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये जाने के मद्देनजर श्री बोम्मई ने यह आदेश जारी किया है। उन्होंने साेमवार की शाम को कर्मियों को आराम की सुविधा देने वाले वाहनों का भी निरीक्षण किया।
सरकार ने विभिन्न सीमा स्थलों पर चेक पोस्ट स्थापित किए हैं और अंतर-राज्यीय यात्रियों की आवाजाही की निगरानी के लिए कर्मियों और अधिकारियों को तैनात किया है।
श्री बोम्मई ने कहा,“नियमित काम से राहत और आराम प्रदान करने के उद्देश्य से, हम निप्पनी, धूलखेद, कालाबुरागी, रायचूर, विजयपुरा और एट्टीबेल (बेंगलुरु) में चेकपोस्ट पर मोबाइल विश्राम इकाइयों की स्थापना करेंगे।”
उन्होंने आदेश दिया कि कंटेनमेंट ज़ोन और चेकपोस्ट में काम करने वाले सभी पुलिस कर्मचारियों का उनके परिवार के सदस्यों के साथ कोविड-19 टेस्ट कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को सूती दस्ताने, मास्क, हेड वाइजर और पीपीई किट प्रदान की जानी चाहिए।
चेकपोस्ट्स में 24 घंटे काम करने वाले कर्मचारियों को देखते हुए, उन्होंने शिफ्ट सिस्टम का पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा,“वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों के संपर्क में रहना चाहिए और उन्हें प्रेरित करने के लिए कदम उठाना चाहिए।”
संजय, यामिनी
वार्ता
image