Friday, Apr 26 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नाबालिग से दुष्कर्म के तीन साल पुराने मामले में आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल 26 मई (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक नाबालिग से दुष्कर्म के तीन साल पुराने मामले में पुलिस ने बाल यौन संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) के तहत मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पिथौरागढ़ पुलिस के मीडिया सेल की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार मामला नाचनी थाने के भुरतिग गांव का है। पीड़ित युवती के पिता ने सोमवार को पुलिस को नामजद तहरीर देकर शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग बेटी के साथ सन् 2017 में दुष्कर्म की घटना हुई है। दुष्कर्म का आरोप बंगापानी तहसील के सिरतोला (घागर) गांव के हरीश सिंह परिहार पर लगाया गया। पुलिस की ओर से आरोपी के खिलाफ तत्काल नाचनी थाना में पोक्सो अधिनियम, 2012 और भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 323, 363, 504, 506 व 373 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।
पिथौरागढ़ की पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। इस दौरान आरोपी को भनक लग गयी और वह घर से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिये रात में कई जगह दबिश दी। आज सुबह पुलिस को सफलता हाथ लगी और आरोपी को चिलकिया पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस की ओर से यह भी बताया गया कि आरोपी जनपद से भागने की फिराक में था। पुलिस की ओर से उसे जेल भेजने की कार्यवाही अमल मेें लायी जा रही है।
गिरफ्तार करने वाली टीम में नाचनी के थाना प्रभारी दीपक सिंह बिष्ट, उपनिरीक्षक श्रीमती मीनू गौतम, जितेन्द्र कुमार और प्रियंका राज शामिल थे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image