Friday, Apr 19 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में तेज बारिश,तेज हवाएं चलने से जनजीवन प्रभावित

अगरतला, 27 मई (वार्ता) त्रिपुरा में बुधवार की सुबह प्री मानसून की तेज बारिश के साथ 130 से 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने से राजधानी अगरतला सहित राज्यभर में जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य का आपदा प्रबंधन दल बाधित हुई आवश्यक सेवाओं की बहाली के लिए जुट गया है।
मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने सेवाओं को शीघ्र बहाल करने और प्रभावित लोगों को इस सप्ताह तक उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी स्थानीय निर्वाचित निकायों को कार्रवाई करने और पीड़ितों की मदद के लिए कहा है।
प्री-मानसून की ओलावृष्टि ने पश्चिम त्रिपुरा और सिपाहीजला जिलों में धान और मौसमी सब्जियों की फसलों को बुरी तरह प्रभावित किया और बड़ी संख्या में घरों को भी नुकसान पहुंचा है।
राजधानी शहर अगरतला सहित राज्य में कई स्थानों पर किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है, तेज हवाओं से पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गये हैं। कई स्थानों पर पेड़ों के गिरने से सड़के अवरुद्ध हो गई है।
तेज हवा से झुग्गियां उड़ गई हैं और लोग बेघर हो गये हैं।
प्री मॉनसून की सुबह हुई भारी बारिश के कारण त्रिपुरा में सामान्य जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया, इसके साथ ही साथ ही मालगाड़ियों और प्रवासी श्रमिकों के लिए चलने वाली विशेष ट्रेनों की आवाजाही में देरी हुई।
आपूर्ति लाइन टूटने से राज्य भर में बिजली और पानी की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है। बाजार जिन्हें कोरोना संक्रमण के कारण खुली जगहों पर स्थानांतरित कर दिया गया था, नहीं खुल सके। अधिकतर कस्बों के निचले इलाकों जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा। कल रात से लगातार हो रही बारिश के कारण लोग अपने घरों में रहने को मजबूर है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में राज्य में तेज बारिश और आंधी चलने का पूर्वानुमान है। राज्य में पिछले 24 घंटों में करीब 100 मिमी वर्षा दर्ज की गई। राज्य में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।
राम.श्रवण
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image