Friday, Apr 19 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लाखों रुपये के चावल की कालाबाजारी में एक गिरफ्तार

देहरादून 27 मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में सरकारी चावल की कालाबाजारी कर रहे एक व्यक्ति को 95 क्विंटल सरकारी राशन के चावल के साथ गिरफ्तार किया गया है। भारतीय बाजार में इस चावल की कीमत लगभग पौने तीन लाख रुपये है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सहसपुर के वरिष्ठ उप निरीक्षक (एसएसआई) कुलदीप पंत को सूचना मिली कि शंकरपुर मार्ग पर एक मकान में सरकारी खाद्यान का भण्डारण किया गया है, जिसे एक मालवाहक वाहन (लोडर) से लेकर जाकर बाजार में बेचे जाने की तैयारी है। इस पर जिला पूर्ति निरीक्षक सुनील देवली से फोन पर बात कर मौके पर पहुँचने हेतु कहा गया।
पुलिस और जिला पूर्ति अधिकारी ने समय से मौके पर जाकर देखा तो वहां एक लोडर संख्या यूके-07सीए-0108 खड़ा मिला, जिसमें सरकारी खाद्यान के 41 कट्टे लगभग 50 किलो प्रति बैग थे। मकान की तलाशी में, चावल के कट्टे सिलाई मशीन इलैक्ट्रिक काटा, परखी, झाबा, चाकू खाली जूट के कट्टे इत्यादि थे। मौके पर मौजूद व्यक्ति सुरेशचन्द पुत्र मदन लाल निवासी शंकरपुर रोड़ निकट पंचायती घर से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि यह सब सरकारी चावल हैं।
उपरोक्त व्यक्ति ने बताया कि मैने यह सलीम अहमद कोटे वाले जंगलात रोड़ से सस्ते दाम में खरीदे है। इन्हें मैं अन्य कट्टों में भरकर महंगे दाम में बाजार में बेचता हूं। उसने बताया कि मैं और सलीम मिलकर यह कार्य करते हैं। इस पर मौके पर अभियुक्त सुरेशचन्द को कालाबाजारी के जुर्म में गिरफ्तार किया गया।
इस सम्बन्ध में थाना सहसपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 165/2020 धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधि. पंजीकृत पर अभियुक्त सुरेशचन्द पुत्र मदन लाल निवासी शंकरपुर रोड़ निकट पंचायती घर थाना सहसपुर जनपद देहरादून उम्र 65 वर्ष को न्यायालय पेश किया जा रहा है जबकि अन्य अभियुक्त सलीम की तलाश जारी है। बरामद चावल की कीमत भारतीय बाजार में लगभग दो लाख 88 हजार रुपये है।
सं, शोभित
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image