Friday, Apr 19 2024 | Time 11:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में बाढ़ से तीन लोगों की मौत

गुवाहाटी, 28 मई (वार्ता) असम में गुरुवार को बाढ़ से दो और लोगों की मौत हो जाने से राज्य में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।
ये सभी मौतें बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित गोलपारा जिले से हुई हैं।
असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने एक बयान में कहा है कि बुधवार को एक व्यक्ति की मौत हुई थी और आज दो लोगों की बाढ़ से मौत हुई है।
अब तक राज्य के नौ जिलों के 15 क्षेत्रों की 2.94 लाख से अधिक आबादी इससे प्रभावित हुई है। गोलपारा जिले में दो लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।
राज्य की दो प्रमुख नदियां जोरहाट के नेमाघाट में ब्रह्मपुत्र और नागांव में कोमिली, कोपिली खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों के जिले में 91 राहत शिविर बनाए गये हैं। बचाव और राहत कार्यों में एसडीआरएफ जिला प्रशासन की मदद कर रहा है।
इस बीच, सभी उपायुक्तों को लिखे पत्र में एएसडीएमए के कार्यकारी एम एस मणिवन्नन ने पूछा है कि स्कूल और कॉलेज के शिक्षक और विभिन्न विभागों के अन्य कर्मचारी जो कोविड-19 ड्यूटी में सक्रिय रूप से शामिल नहीं हैं, बाढ़ राहत और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं।
इस बीच, मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण ने आज हुजई जिले का दौरा किया, हाल ही में आई बाढ़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और राहत उपायों का जायजा लिया।
मुख्य सचिव ने कोपिली नदी के बढ़े जल स्तर के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की और वहां का दौरा कर नुकसान का आकलन किया।
उन्होंने सिंगारी बस्ती लोअर प्राइमरी स्कूल में स्थित एक राहत शिविर का भी दौरा किया और राहत उपायों के बारे में शिविर के लोगों से बातचीत की।
इसके बाद, मुख्य सचिव ने होजई जिला प्रशासन के साथ इस संबंध में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
मुख्य सचिव ने नागांव का दौरा किया और उपायुक्त से वर्तमान स्थिति का जायजा लिया।
राम.श्रवण
वार्ता
image