Friday, Mar 29 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरेला पर उत्तराखंड में वृहद पौधारोपण के निर्देश

देहरादून 29 मई (वार्ता) उत्तराखंड के लोक त्योहार हरेला पर आगामी 16 जुलाई को वृहद पौधारोपण किया जाएगा। सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को इस संबंध में आयोजित एक बैठक में इसके वृहद आयोजन के निर्देश दिये। कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के कारण पौधरोपण कार्यक्रम के स्वरूप में परिवर्तन किया जायेगा। इस बार ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक मात्रा में वृक्षारोपण किया जायेगा। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए जिला मुख्यालयों में भी पौधारोपण करेंगे। हरेला पर संबंधित जिलों के मंत्रियों द्वारा अपने-अपने जिलों में इस कार्यक्रम की शुरूआत की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरेला राज्य की सांस्कृतिक परम्परा का प्रतीक है। यह प्रकृति प्रेम तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देता है। जुलाई माह में वन विभाग द्वारा भी व्यापक स्तर पर पौधारोपण किया जायेगा।
इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन, प्रमुख वन संरक्षक जयराज, अपर सचिव उदयराज आदि उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image