Friday, Mar 29 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना से संबंधित दस्तावेजों को सुरक्षित रखा जाये: पाटिल

बेंगलुरु, 30 मई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष एच के पाटिल ने आरोप लगाया है कि अध्यक्ष विश्वेश्वरी हेगड़े कागेरी ने पीएसी को कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ने के लिए चिकित्सा उपकरणों एवं अन्य सुरक्षा उपकरणों की खरीद में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच को आगे नहीं बढ़ाने को कहा है।
श्री पाटिल ने शनिवार को यहां बताया कि उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव, विजयभास्कर को पत्र लिखकर उन परिस्थितियों के बारे में विस्तार से बताया था जिन्होंने समिति को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए वेंटिलेटर, सेनिटाइज़र और अन्य चिकित्सा उपकरणों की खरीद के संबंध में भ्रष्टाचार की शिकायतों के बारे में पूछताछ करने के लिए मजबूर किया है।
यह कहते हुए कि समिति ने चिकित्सा उपकरणों की खरीद में कथित अनियमितताओं पर एक विस्तृत शिकायत प्राप्त की है पीएसी अध्यक्ष ने अपने पत्र में कहा था,“हाल ही में आयोजित समिति की बैठक में आरोपों की जांच करने का निर्णय लिया गया है।”
श्री पाटिल ने कहा कि जब समिति के सदस्यों ने अस्पताल, हवाई अड्डों और अन्य सार्वजनिक स्थानों सहित प्रमुख स्थानों पर कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों के बारे में एक भौतिक जाँच करने का निर्णय लिया था, तब विधानसभा अध्यक्ष ने आदेश जारी कर समिति को वैधानिक कामकाज करने से रोक दिया। यही नहीं अध्यक्ष ने अपने आदेश में समिति को लोगों से मिलने और उनकी शिकायतें सुनने पर भी रोक लगा दी।
पीएसी पर लगाए गए प्रतिबंधों पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए, श्री पाटिल ने मुख्य सचिव से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करने के उपाय करें कि कोविड-19 से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरणों की खरीद से संबंधित सभी फाइलों और दस्तावेजों को सुरक्षित हाथों में सौंपा जाए। उन्होंने मुख्य सचिव से कोविड-19 से संबंधित सभी दस्तावेजों और पत्रों को किसी वरिष्ठ अधिकारी के हवाले करने की भी अपील की है।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image