Friday, Mar 29 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंपावत में पुलिस पर हमला करने के आरोप में 25 ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज

नैनीताल 31 मई (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत में सरकारी अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों पर पथराव करने के मामले को पुलिस और प्रशासन ने बेहद गंभीरता से लेते हुए 25 से अधिक ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पाटी थाने के प्रभारी नारायण सिंह ने बताया कि देवीधुरा एवं कनवाड़ गांव के आसपास के लोगों ने विगत 28 मई को उस समय पुलिस एवं प्रशासन की टीम पर पथराव किया जब प्रशासन बाहर से आने वाले कुछ प्रवासियों को देवीधुरा स्थित डिग्री काॅलेज में बनाये गये क्वारंटीन सेंटर में लेकर जा रहे थे। स्थानीय ग्रामीण उनके क्षेत्र में प्रवासियों को ठहराने एवं क्वारंटीन सेंटर बनाने के मामले का विरोध कर रहा था।
गुस्सायें ग्रामीणों ने पहले सड़क जाम कर दिया और उसके बाद पथराव करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों की ओर से किये गए पथराव में कुछ पुलिस कर्मी चोटिल हो गए थे। इसके बाद प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहंचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया।
श्री सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से आज पाटी थाने में 25 लोगों के खिलाफ नामजद एवं कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 147, 149, 188, 186, 269, 270, 332, 353 व 341 के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51ख और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नामजद ग्रामीणों में देवीधुरा ग्राम प्रधान के अलावा छात्र नेता व कुछ महिलायें भी शमिल हैं। पुलिस अन्य लोगों की पहचान में जुट गयी है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image