Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बिहार के लिए 1200 श्रमिकों को लेकर रवाना होगी विशेष ट्रेन

नैनीताल, 04 जून (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में फंसे 1200 श्रमिकों को लेकर कोविड-19 स्पेशल ट्रेन बिहार के लिये शुक्रवार को रवाना होगी।
नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बसंल ने गुरूवार को बताया कि लॉकडाउन के कारण कुमाऊं मंडल के चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में बिहार के सैकड़ों श्रमिक फंसे हुए हैं। बेतिया तथा मोतीहारी जाने के लिये 1156 श्रमिकों ने आनलाइन पंजीकरण कराया गया है। यह स्पेशल शुक्रवार कल रात को आठ बजे रवाना होगी। बागेश्वर जिले से 359, चंपावत जिले से 313 व पिथौरागढ़ से 414 श्रमिकों की ओर से पंजीकरण कराया है।
श्री बसंल ने इस संबंध में आज अधिकारियों की बैठक लेते हुए अधिकारियों को सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी जिलों से श्रमिकों को स्थानीय जिला प्रशासन की ओर से बसों के जरिए काठगोदाम लाया जायेगा और उचित स्वास्थ्य परीक्षण के बाद आगे के लिये रवाना किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि यह स्पेशल ट्रेन काठगोदाम रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और बिहार सरकार इसका खर्च वहन करेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए प्रवासी श्रमिकों को रवाना होने से पहले खाने व पीने के सामान के साथ ही मास्क उपलब्ध कराये जायें।
सं राम
वार्ता
image