Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्रीय सर्वक्षण टीम ने दक्षिण और 24 उत्तर परगना के प्रभावित इलाकों का दौरा शुरू किया

कोलकाता, 05 जून (वार्ता) केंद्रीय सर्वेक्षण टीम ने पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवात प्रभावित इलाकों खासतौर से दक्षिण और उत्तर 24 परगना के दो समीपवर्ती जिलों में शुक्रवार से नुकसान का सर्वेक्षण शुरू कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
केंद्रीय टीम का दौरा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के वादे के अनुरूप पूरा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने इससे पहले 23 मई को राज्यपाल जगदीप धनकड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हवाई सर्वेक्षण किया और 1000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की थी।
केंद्रीय गृह विभाग के संयुक्त सचिव अनुज शर्मा की अगुवाई वाली टीम दो समूहों में विभाजित है। यह क्षतिग्रस्त क्षेत्रों के स्थानीय अध्ययन के लिए दक्षिण 24 परगना और उत्तरी 24 परगना पहुंची है। वह शनिवार को नबाना में राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा से मिलने से पहले स्थानीय लोगों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से भी बात करेंगे।
केंद्रीय टीम में गृह विभाग, मत्स्य पालन, व्यय विभाग, जल और ऊर्जा विभाग और सड़क-परिवाहन मंत्रालय के अधिकारी शामिल हैं। टीम दक्षिण और उत्तर 24 परगना के क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के लिए हेलिकॉप्टर, वाहनों और नावों का उपयोग करेगी।
राज्यपाल ने कहा है, कि केंद्रीय दल के दौरे (4-6 जून) का पूरा लाभ उठाना चाहिए और राज्य सरकार को इसमें हर तरह का सहयोग देना चाहिए।
शुुभम जितेन्द्र
वार्ता
image