Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा में नाबालिग के साथ यौन शोषण का मामला आया सामने

नैनीताल, 05 जून (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा में शुक्रवार को नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से यौन शोषण का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग आठ महीने की गर्भवती हो गयी। यौन शोषण का आरोपी पीड़ित के गांव का ही है और पीड़ित के भाई की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
अल्मोड़ा की नायब तहसीलदार मनीषा मरकाना ने बताया कि वाकया अल्मोड़ा के हवालबाग ब्लाक का है। यहां एक युवक ने अपनी 17 साल की बहिन के यौन शोषण का मामला दर्ज कराया है और दुष्कर्म का आरोप अपने ही गांव के 22 साल के युवक पर लगाया है। शिकायत में कहा है कि आरोपी काफी समय से उसकी बहिन का यौन शोषण करता रहा था। परिजनों को इस घटना का पता तब चला जब युवती आठ महीने की गर्भवती हो गयी।
नायब तहसीलदार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 376 एवं पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। राजस्व पुलिस की ओर से पीड़ित युवती का मेडिकल कराया जा रहा है। उसके बाद आरोपी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image