Friday, Apr 19 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केन्द्रीय टीम ने किया कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण

नैनीताल 08 जून (वार्ता) कोविड केयर सेंटरों के निरीक्षण के लिये केन्द्र सरकार की तीन सदस्यीय टीम सोमवार को नैनीताल पहुंची और शाम को उसने शहर में बनाये गये कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण किया। टीम कोविड केयर सेंटरों की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आयी।
केन्द्र सरकार की ओर से भेजी गयी इस टीम में वाणिज्य एवं उद्योग विभाग की संयुक्त सचिव निधि मणि त्रिपाठी, एनसीडीसी के उपनिदेशक निशांत कुमार और एनसीसी के उपनिदेशक डा. प्रणय राय शामिल हैं। संयुक्त सचिव निधि मणि त्रिपाठी ने क्वारंटीन सेंटरों की सभी व्यवस्थााओं पर संतोष व्यक्त किया और क्वारंटीन में रह रहे लोगों को मुहैया करायी जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया।
उन्होेंने कोविड केयर सेंटरों में रह रहे लोगों की प्रतिदिन काउंसिलिंग के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिये कि भारत सरकार की ओर से समय समय पर जारी गाइड लाइन का अनुपालन करें तथा खासकर शारीरिक दूरी, मास्क के साथ साथ सेनिटाइजर के उपयोग के लिये लोगों को प्रेरित करें। जिला प्रशासन की ओर से टीम को बताया गया कि नैनीताल, भवाली तथा भीमताल में 95 संस्थान कोविड के लिये चयनित किये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि नैनीताल देश के उन 38 जिलों में शामिल है जहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आज भारत सरकार की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव प्रीति सुदान की ओर से देश के इन सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से बात की गयी और कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर चिंता व्यक्त की गयी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image