Friday, Apr 19 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नामों के चयन से पहले केंद्रीय नेतृत्व ने चर्चा की : येदियुरप्पा

बेंगलुरु, 09 जून (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य से 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए ‘कम महत्व वाले’ दो पार्टी कार्यकर्ताओं के नामों को अंतिम रूप देने से पहले उनके साथ चर्चा की थी।
श्री येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेताओं ने पार्टी के दो साधारण कार्यकर्ताओं को राज्यसभा का टिकट दिया है और इस तरह पार्टी कार्यकर्ताओं को एक तोहफा दिया है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को इसके लिए बधाई देता हूं।”
श्री येदियुरप्पा ने पार्टी के दोनों उम्मीदवारों की जीत का भरोसा भी जताया। उन्होंने कहा,“ केवल भाजपा ही ऐसे फैसले ले सकती है और पार्टी में आम कार्यकर्ताओं को मौका दे सकती है। हमारी राज्य की कोर कमेटी से हमने कुछ नाम भेजे थे, लेकिन आखिरकार हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझसे बात की और कहा कि पार्टी के साधारण कार्यकर्ताओं को टिकट देने का निर्णय लिया गया है। हमने इस पर चर्चा की जिसके बाद दोनों नामों को अंतिम रूप दिया गया।”
प्रदेश भाजपा कोर कमेटी ने शनिवार को संभावित उम्मीदवारों के रूप में तीन नामों की सिफारिश की थी। इनमें विधायक उमेश कट्टी के भाई रमेश कट्टी, प्रभाकर कोरे और होटल व्यवसायी प्रकाश शेट्टी के नाम शामिल थे। लेकिन प्रदेश इकाई की सिफारिश को नजरअंदाज करते हुए पार्टी हाईकमान ने ‘कम-महत्व वाले’ पार्टी संगठन से लंबे समय से जुड़े दो कार्यकर्ताओं कडाडी और गास्ती के नामों की घोषणा सोमवार दोपहर को कर दी।
संजय जितेन्द्र
जारी.वार्ता
image