Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में कोरोना से ठीक वालों की संख्या एक हजार के पार

गुवाहाटी 09 जून (वार्ता) असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से ठीक होने वालों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में मंगलवार को हाल ही में चेन्नई से लौटे एक व्यक्ति की मौत होने से इस बीमारी से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।
कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति की पहचान अरुण काकोति के रूप में हुई है। वह कर्बी अंगलोंग जिले के दीफू शहर के एक गांव का रहने वाला था। क्वारंटीन केन्द्र में रहने के दौरान उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी जिसके बाद उसे घर में ही क्वारंटीन कर दिया गया था। लेकिन घर पर रहने के दौरान उसकी हालत लगातार खराब होती गयी।
गंभीर हालत में उसे दीफू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद जांच के लिए उसके शव से नमूने लिए गए जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया। अरुण ककोटी नामक 55 वर्षीय व्यक्ति आंग्लोंग जिले के कार्बी गांव में होम क्वारंटीन पर था। संस्थागत क्वारंटीन के दौरान वायरस उसका परीक्षण निगेटिव आया था।
राज्य में अब तक पांच लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
आज राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 301 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। अब राज्य में एक हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके है।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट पर लिखा, “क्या एक बड़ा दिन है और बड़ी राहत के साथ इसे साझा करने में खुशी है कि हमारे उन 301 मित्रों को, जिन्होंने आज कोरोना को हराया है उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस महान कार्य के लिए हमारे डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी प्रशंसा के पात्र है।”
राज्य में अब तक 1085 मरीज ठीक हो चुके है।
राज्य में दिन के दौरान 102 नए मामले सामने आये से संक्रमितों की संख्या 2937 हो गई हैं।
इस बीच, आज सुबह हैलाकांडी में एसके रॉय सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से कोविड​​-19 पॉजिटिव मरीजों के बाहर आने को लेकर दो सदस्यीय मजिस्ट्रियल जांच शुरू की गई है।
उपायुक्त मेघ निधि दहल ने अतिरिक्त उपायुक्त, डॉ. खालिदा एस.अहमद, और सहायक आयुक्त परीक्षित फूकन से कहा है कि वे इस घटना के लिए आने वाली परिस्थितियों की जाँच करें और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के उपाय सुझाएं।
मजिस्ट्रेट समिति 24 घंटे के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपेगी।
राम
वार्ता
More News
संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

16 Apr 2024 | 9:16 PM

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

see more..
भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 9:09 PM

भुवनेश्वर 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को भाजपा ने राउरकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है, जहां से वह पहले तीन बार जीत चुके हैं।

see more..
ममता ने दार्जिलिंग के उम्मीदवार लामा के समर्थन में किया रोड शो

ममता ने दार्जिलिंग के उम्मीदवार लामा के समर्थन में किया रोड शो

16 Apr 2024 | 8:38 PM

दार्जिलिंग 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपनी पार्टी के उम्मीदवार गोपाल लामा के समर्थन में रोड शो किया।

see more..
image