Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पलानीस्वामी ने स्टेनली बांध के गेट खोले

सलेम 12 जून(वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने कावेरी डेल्टा जिले के किसानों को कुरुवई धान की फसल उगाने के लिए पानी की आवश्यकता के मद्देनजर शुक्रवार को स्टेनली बांध के गेट खाेल दिए।
मुख्यमंत्री के साथ मौजूद उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी और सार्वजनिक कार्य विभाग के अधिकारियों ने बांध का गेट खोलने से पहले बांध में फूल बरसाये।
इस मौके पर श्री पलानीस्वामी ने कहा कि प्रारंभ में बांध से 2000 क्यूसेक पानी छोड़ा जायेगा और बाद में इसे 10,000 कयूसेक तक बढ़ाया जायेगा। करीब 3.25 लाख हेक्टेयर में कुरुवई धान उत्पादन को बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है और इसके लिए अगले 90 दिनों तक बांध से लगातार पानी छोड़ा जायेगा ।
इससे सलेम, नमक्कल, इरोड, तिरुचिरापल्ली, करुर, तंजावुर, तिरुवरुर, नागापट्टिनम, पुड्डुकोट्टई , पेराम्बलूर, अरियालुर और कुड्डालोर जिलों के किसान लाभान्वित होंगे।
टंडन जितेन्द्र
वार्ता
More News
राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

15 Apr 2024 | 11:09 PM

वायनाड, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में अपने दो दिवसीय चुनाव अभियान के पहले दिन सोमवार को कई रैलियां और जनसभाएं की।

see more..
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

15 Apr 2024 | 11:05 PM

भुवनेश्वर, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं ओडिशा के जाटनी से मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र राउत्रे को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

see more..
image