Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सितारगंज जेल में एक और कैदी कोरोना पॉजिटिव, प्रभावित कैदियों की संख्या हुई छह

नैनीताल, 12 जून (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर स्थित केन्द्रीय कारागार में सजायाफ्ता एक बंदी में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही कारगार में इस संक्रमण से ग्रसित कैदियों की संख्या छह हो गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य महकमे की ओर से गुरूवार की देर रात कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर रिपोर्ट जारी की गयी थी, जिसमें ऊधमसिंह नगर जनपद के कुछ नमूनों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें से एक पॉजिटिव मामला सितारगंज स्थित केन्द्रीय कारागार का था। सितारगंज के जेलर दधी राम मौर्य के अनुसार एक बंदी में कोरोना की पुष्टि हुई है। पीड़ित को आज रूद्रपुर स्थित कोविड-19 अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कर दिया गया है।
यह दूसरी बार है जब केन्द्रीय कारागार में बंदियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले गत 31मई को पांच कैदी इससे संक्रमित पाये गये थे। इसके बाद प्रशासन की ओर से बंदियों की सुरक्षा के लिये सभी प्रकार के एहतियाती कदम उठाये गये थे। बाहर से आने जाने वालों पर रोक लगा दी गयी थी। पूरे कारागार को सेनिटाइज कर दिया गया था। यही नहीं कारागार में बंदियों के सैंपलों लेने की प्रक्रिया को बढ़ा दिया गया था। सूत्रों ने बताया कि इसके बावजूद अभी कर सिर्फ 625 बंदियों में लगभग पचास प्रतिशत कैदियों के सैंपल ही जांच के लिए लिये गये थे। जांच में देरी के चलते अभी भी लगभग 100 सैंपलों रिपोर्ट नहीं आ पायी है।
सं. संतोष
वार्ता
More News
कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

20 Apr 2024 | 9:25 PM

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक और राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त करते हुये कांग्रेस सरकार पर खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा देने का शनिवार को आरोप लगाया।

see more..
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
image