Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता सरकार शहीद जवानों के परिजनों को 5 लाख देगी

कोलकाता 17 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि देने तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की बुधवार को घोषणा की।
पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सोमवार को चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद हो गये। इन शहीद जवानों में दो जवान पश्चिम बंगाल के भी हैं। इनमें एक सिपाही राजेश ओरांग वीरभूम जिले के मोहम्मद बाजार थाने के बेल्गोरिया गांव का निवासी तथा दूसरा जवान बिपुल राय अलीपुरद्वार के समुकताला थाना के बिंदीपारा गांव का निवासी था।
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी अतिक्रमण के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय बहादुर जवानों की शहादत को सलाम किया जिन्होंने देश की सीमा पर डटे रहकर अपने प्राण न्यौछावर कर दिये।
सुश्री बनर्जी ने कहा कि सरकार शहीद जवानों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने शहीदों के परिजनों के प्रति भी गहरी संवेदना व्यक्त की।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image