Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महिलाओं के व्हट्सएप मैसेज पर तुरंत मदद कर रही उत्तराखंड पुलिस

देहरादून, 18 जून (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस की महिला व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा महिलाओं को तत्काल सुरक्षा और मदद के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो रही है। फरवरी से शुरू हुई इस सेवा में मई तक कुल प्राप्त 1071 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
राज्य के महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि फरवरी में पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल में महिला व्हट्सएप हेल्पलाइन सेवा शुरू की गयी। जिसमें महिला एवं छात्राएं मोबाइल नम्बर 9411112780 पर व्हट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। उन्होंने बताया कि फरवरी से मई तक महिला व्हट्सएप हेल्पलाइन पर कुल 1017 शिकायतें और संदेश प्राप्त हुए, जिन पर सम्बन्धित जनपद के माध्यम से कार्यवाही कर निस्तारण किया गया।
श्री कुमार ने बताया कि महिला व्हट्सएप हेल्पलाइन शुरू करने का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को शिकायत या सूचना देने में आसानी प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि लोकलाज के चलते थाने नहीं जाने वाली पीड़ित महिलाओं को भी शिकायत देने में आसानी हो इसके लिए यह हेल्पलाइन सेवा शुरू की गई है। महिलाएं व्हाट्सएप पर मेसेज भेजकर पुलिस से सहायता प्राप्त कर सकती हैं। पीड़ित घटना से जुड़े फोटोग्राफ और वीडियो भी भेज सकती हैं, जिससे आरोपी की पहचान करने में मदद मिल सके।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image