Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निजी और निगम की बसों में किराया दोगुना करने पर ‘आप’ ने की कड़ी आलोचना

देहरादून 19 जून (वार्ता) उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की ओर से निजी और राज्य परिवहन की बसों के किराये दोगुना करने के आदेश को आम आदमी पार्टी (आप) ने खुली लूट करार देते हुये इसकी कड़ी आलोचना की है।
आप के प्रदेश अध्यक्ष एस. एस. कलेर ने यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश में बस संचालन शुरु करने से पहले सरकार ने जिस तरह किराया भाड़ा दोगुना करने की घोषणा की, यह सरासर स्थानीय गरीब जनता, छात्र, मजदूर सहित समूची जनता के मुंह पर करारा तमाचा है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों में कोरोना महामारी की वजह से समाज के हर वर्ग की आर्थिक हालत खराब है। ऐसे में सरकार द्वारा राहत देने के बजाय, बस भाड़े में दोगुना वृद्धि एक प्रकार से जनता से खुली लूट है।
उन्होंने कहा कि देहरादून से पंतनगर या हल्द्वानी आने पर लगभग तीन हजार से भी ज्यादा किराया चुकाना पड़ेगा, जो हवाई जहाज के किराये से भी कहीं ज्यादा है। यह न तो तर्क संगत है और न ही राज्य की आर्थिक रूप से कमजोर हो चुकी जनता इस किराया वृद्धि को वहन करने की स्थिति में है। उन्होंने प्रदेश की डबल इंजन सरकार को सलाह दी कि वह किराया डबल करने की अपनी इस घोषणा को अविलम्ब वापस लेकर, जन हित में उचित कदम उठाये। अन्यथा सरकार को इसका खामियाजा 2022 में भुगतना पड़ेगा।
प्रदेश अध्यक्ष कलेर ने किराया वृद्धि वापस न लेने पर चेतावनी दी है कि 'आप’ प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा बढ़ाये गये किराये को कतई बर्दास्त नहीं करेगी और इसके विरोध में जो भी करना पड़ेगा वह कदम उठाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image