Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये त्रिवेंद्र ने विशेषज्ञों के साथ किया विचार विमर्श

देहरादून, 20 जून (वार्ता)उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चारधाम देवस्थानम परिषद के सलाहकार और पर्यटन विशेषज्ञों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विचार विमर्श किया।
श्री त्रिवेन्द्र ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड के सलाहकार अश्विनी लोहानी और फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन इन इंडियन टूरिज्म एंड हॉस्पिटलिटी (फेथ) के महासचिव सुभाष गोयल के साथ विचार विमर्श किया। श्री लोहानी ने उत्तराखंड पर्यटन को ब्राण्ड के रूप में विकसित किए जाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने प्रदेश की समृद्ध वाइल्ड लाइफ में भी पर्यटन की काफी सम्भावना बताई। जबकि श्री गोयल ने कहा कि राज्य में हाई एंड टूरिज्म पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इसमें पर्यटन उद्योग और पर्यटन से जुड़ी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाए।
सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने राज्य में पर्यटन के विविध आयामों एवं वर्तमान में चल रही पर्यटन परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने चारधाम देवस्थानम बोर्ड, होम स्टे, साहिसिक पर्यटन, रोप-वे प्रोजेक्ट, 13 जिलो और 13 पर्यटन स्थानों के बारे में बताया। उन्होंने श्री बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान पर प्रस्तुतीकरण भी दिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image