Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में दशहरा से पूर्व स्कूलों के खुलने की उम्मीद नहीं

बेंगलुरु 22 जून (वार्ता) कर्नाटक में कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण अधिकांश अभिभावकों के अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने के पक्ष में नहीं होने के कारण राज्य में दशहरा पर्व की छुट्टियों से पहले स्कूलों के फिर से खुलने की संभावना नहीं है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य के शिक्षा विभाग ने बच्चों के अभिभावकों से स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में राय मांगी थी जिनमें से अधिकांश ने सितंबर तक स्कूलों को बंद रखने का समर्थन कर दिया।
प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक संस्थानों, अभिभावकों एवं शिक्षकों समेत विभिन्न पक्षों से राय मांगी थी जिनमें से अधिकांश ने 2020-21 शैक्षणिक वर्ष में दशहरे की छुट्टियों तक स्कूलों को नहीं खोले जाने के विचार व्यक्त किये।
विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को जनता से प्राप्त फीडबैक भेजने का निर्देश दिया था और अधिकांश जिलों ने इसे भेज भी दिया है।
सूत्रों ने कहा कि छात्रों के माता-पिता के कुछ वर्गों ने दशहरे की छुट्टियों तक स्कूलों को बंद रखने की मांग की है, वहीं कुछ ने कोविड-19 बीमारी के लिए विश्वसनीय दवा की खोज होने तक स्कूलों को बंद करने का समर्थन किया है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,“सभी जिलों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने और उनके विचारों के संकलन के बाद ही इस संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।” सूत्रों के मुताबिक घरों से काम करने वाले माता-पिता के एक वर्ग ने स्कूलों को जल्द से जल्द खोलने की राय व्यक्त की है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image