Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोयंबटूर में मुंह जख्मी होने से हाथी की मौत

चेन्नई, 22 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में सोमवार को उस हाथी की मौत हो गई जिसके मुंह के जख्मों का इलाज दो दिनों से चल रहा था।
पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हाथी शुक्रवार को मुंह में जख्मों के साथ मिला था जिसके बाद उसका इलाज कराया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। हाथी की उम्र आठ से 10 वर्ष के बीच थी।
अधिकारियों को संदेह है कि शायद हाथी ने जंगली सूअरों को मारने के लिए किसानों द्वारा फलों में छिपाकर रखे गए वाले देशी बम को चबाया होगा जिसके बाद इसमें विस्फोट होने के कारण उसका मुंह जख्मी हो गया होगा।
वन विभाग के अधिकारियों को शनिवार को सूचना मिली थी कि एक हाथी अनाईकट्टी के वन में कृषि भूमि पर खड़ा है और वह कुछ भी खा नहीं पा रहा है।
इसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और फलों के अंदर दवाएं रखकर उसे खिलाने की कोशिश की । रविवार को हाथी की हालत में थोड़ा सुधार हुआ और वह जंगल में भी गया लेकिन यह फिर उसी स्थान पर वापस आ गया। इसके बाद यह और आगे नहीं चल पाया और वहीं पर गिर गया।
अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह हाथी की मौत हो गई।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image