Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हर घर को नल, हर नल में जल : भगत

देहरादून 24 जून (वार्ता) उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष बंसीधर भगत ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर में नल एवं हर नल में जल का राष्ट्रीय कार्यक्रम शुरू किया है जिसमें 2024 तक प्रदेश के हर घर में पीने का पानी मिल सकेगा।
श्री भगत ने देहरादून की कैंट विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुये कहा कि आजादी के कई दशक बीतने के बाद भी देश एवं प्रदेश के कई गांव बिजली, पानी, रसोई गैस, शौचालय जैसी सुविधाओं से महरूम रहे हैं। उन्होंने कहा वर्तमान केन्द्र एवं राज्य सरकार ने प्रत्येक गांव तक बिजली, पानी, रसोई गैस, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं को पहुंचाया है और अब देश का कोई भी गांव इनसे अछूता नहीं है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड के प्रति विशेष स्नेह है और वे अपने व्यस्त कार्यक्रमों में से समय निकाल कर राज्य के विकास कार्यों की समीक्षा स्वयं करते हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड भाग्यशाली है कि श्री मोदी चारों धाम विशेषकर, केदारनाथ एवं ऑल वेदर रोड की समय-समय पर स्वयं समीक्षा कर निर्देश देते हैं। उन्होंने कहा कि यह श्री मोदी के कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि है, जो श्री राम जन्मभूमि निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है और आने वाले पांच साल में यह विश्व का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन स्थल बनने जा रहा है। उन्होंने जनधन खाते खुलवा कर विकास का लाभ सीधे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय के विचार को भी धरातल पर उतारा।
प्रदेश अध्यक्ष ने जमरानी बांध, पंचेश्वर बांध एवं चिकित्सालय ऊचीकरण एवं कोरोना महामारी से निपटने के राज्य सरकार के कार्यों के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की भी प्रशंसा की।
इस वर्चुअल रैली में कैंट विधायक हरबंस कपूर ने अपने द्वारा विधानसभा में करवाए जाने वाले विकास कार्यों का ब्यौरा दिया।
वर्चुअल रैली में नरेश बंसल, उपाध्यक्ष 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल, प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, महामंत्री सतेंद्र नेगी, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल सहित कैंट विधानसभा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image