Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जीतसिंह नेगी, हीरासिंह राणा को दी गयी श्रद्धांजलि

देहरादून, 25 जून (वार्ता) उत्तराखंड के लोगों के विभिन्न सामाजिक तथा सांस्कृतिक संगठनों ने गढ़वाली तथा कुमाऊंनी के प्रसिद्ध गीतकार एवं गायक क्रमश: जीतसिंह नेगी तथा हीरासिंह राणा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राज्य सरकार से उन्हें अनमोल रत्न से नवाजने की मांग की है।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली तथा उत्तराखंड के विभिन्न सांस्कृतिक और सामाजिक संगठनों के साथ ही राजनीति और कला क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों ने गढवाली के महान गीतकार और गायक श्री नेगी और कुमाऊं के लोकप्रिय गायक श्री राणा को गत दिवस वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि श्री राणा के परिजन काफी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं इसलिए उन्हें तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की जानी चाहिए। कार्यक्रम में श्री राणा को उत्तराखंड अनमोल रत्न से नवाजा जाने की राज्य सरकार से मांग की गयी।
श्रद्धांजलि सभा को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, हंस फाउंडेशन की प्रमुख माता मंगला, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, भाजपा नेता रामशरण नौटियाल,मशहूर लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, पद्मश्री प्रीतम भरतवाण, मशहूर हास्य कलाकार घनानंद सहित कई पमुख लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम में बॉलीवुड गायक जुबिन नौटियाल, पवनदीप, अभिनेता हेमंत पांडे, स्वर्गीय हीरा सिंह राणा की पत्नी श्रीमती विमला राणा, आयोजन समिति के अनिल पंत, कुशाल जीना और वेद भदोला सहित कई लोग मौजूद थे।
अभिनव, यामिनी
वार्ता
image