Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में दो अन्नाद्रमुक विधायकों ने राज निवास के पास दिया धरना

पुड्डुचेरी, 25 जून (वार्ता) अन्नाद्रमुक के दो विधायकों ए अनबझागन और वायुपुरी मणिकंदन ने मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के समय में मछुआरों को सहायता राशि दिये जाने में आ रही रुकावटों के विरोध में राज निवास के पास काले झंडे लेकर धरना दिया।
पुड्डुचेरी में करीब 23,000 मछुआरों को मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के बदले सहायता राशि दी जा रही है। पिछले वर्ष 19,500 मछुआरों को यह सहायता राशि दी गई थी।
इससे पहले जब मछुआरों को सहायता राशि के वितरण से संबंधित फाइल उप राज्यपाल किरण बेदी को भेजी गयी तब उन्होंने यह निर्देश देते हुये फाइल वापस कर दी थी कि उन मछुआरों को सहायता राशि नहीं दी जाएगी जिन्हें वृद्धावस्था पेंशन मिल रही है।
श्रीमती बेदी ने मछुआरों के गांवों में सर्वेक्षण कर वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों, मछली पकड़ने पर प्रतिबंध के बदले सहायता राशि लेने वाले लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है।
उप राज्यपाल के इस निर्देश के विरोध में श्री अनबझागन और श्री मणिकंदन ने काले झंडे लेकर राज निवास की तरफ मार्च किया। राज निवास के पास पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया जिसके बाद दोनों कांग्रेस-द्रमुक की सरकार और उप राज्यपाल की निंदा करते हुये धरने पर बैठ गये।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
image