Friday, Mar 29 2024 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकार विरोधी प्रदर्शन कर रहे तेदेपा नेता गिरफ्तार

विजयवाड़ा 25 जून (वार्ता) पुलिस ने प्रजा वेदिका सम्मेलन केंद्र को ध्वस्त किये जाने के एक साल पूरा होने के विरोध में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) नेताओं की ओर से गुरुवार को आयोजित प्रदर्शन को विफल कर दिया तथा उन्हें यहां से निकट तादेपल्ली में गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने तेदेपा नेताओं को कराकट्टा रोड पर ही रोक दिया तथा उन्हें ध्वस्त प्रजा वेदिका सम्मेलन केंद्र की ओर जाने की अनुमति नहीं दी। पुलिस ने यहां से निकट गुंटूर जिले में कृष्णा नदी के किनारे स्थित सम्मेलन केंद्र की ओर जाने वाले सभी चारों मार्गाें पर जांच नाके स्थापित किये थे।
पुलिस ने जब तेदेपा नेताओं को रोका, तब उनके साथ तीखी नोंकझाेंक भी हुई। पुलिस ने पूर्व मंत्री डी उमामहेश्वर राव, के रवींद्र, एन आनंद बाबू, बी अर्जुनुडु, ए राजेंद्र प्रसाद और वी रामैया को गिरफ्तार कर लिया। सभी गिरफ्तार नेताओं को मंगलागिरी थाना ले जाया गया।
श्री उमामहेश्वर राव ने मीडिया से कहा कि प्रजा वेदिका सम्मेलन केंद्र का निर्माण नौ करोड़ रुपये की लागत से तेदेपा शासन काल में किया गया था। इस केंद्र को सत्ता में आने के तुरंत बाद वाईएसआरसीपी सरकार ने पिछले वर्ष आज ही के दिन ध्वस्त कर दिया था।
श्री राव ने कहा कि प्रजा वेदिका स्थल पर आज हम विरोध-प्रदर्शन करने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि जगन मोहन रेड्डी नीत वाईएसआर सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करने में पुलिस की कार्रवाई उन्हें नहीं रोक सकती।
संजय, यामिनी
वार्ता
image