Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिता-पुत्र हिरासत मौत:अन्नाद्रमुक, द्रमुक परिजनों को देंगे 25-25 लाख

चेन्नई ,26 जून (वार्ता) तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक एवं विपक्षी द्रमुक ने तूतीकोरिन जिले में पुलिस प्रताड़ना के कारण दो दिन पहले न्यायिक हिरासत में मृत पिता-पुत्र के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की सहायता राशि देने की शुक्रवार को घोषणा की।
इस बीच तूतीकोरिन लोकसभा सीट से द्रमुक सांसद कनिमोझी ने सतानकुलम में हिरासत के दौरान पिता-पुत्र की मौत की राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) से जांच कराने की मांग की है।
अन्नाद्रमुक के समन्वयक और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम तथा संयुक्त समन्वयक एवं मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने यहां एक संयुक्त बयान में हिरासत में हुई मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद करार दिया। उन्होंने पिता-पुत्र की मौत पर शोक एवं दुख प्रकट करते हुए कहा कि अन्नाद्रमुक कभी भी ऐसी घटना नहीं होने देगा। उन्होंने पिता जयराज एवं पुत्र बेनिक्स के रूप में दो स्तंभ खोने वाले शाेक संतप्त परिवार के प्रति भी गहरी संवेदना व्यक्त की।
दोनों नेताओं ने शोक संतप्त परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता देने की भी घोषणा करते हुए पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि अन्नाद्रमुक हमेशा न्याय को बनाये रखने का काम करेगा।
गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक सरकार ने इससे पहले दोनों परिवारों को 20 लाख रुपये (10-10 लाख दोनों परिवारों को) की सहायता देने की घोषणा की है तथा कहा है कि इस मामले की निगरानी उच्च न्यायालय कर रहा है और इसके आदेश के अनुरूप मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
संजय जितेन्द्र
जारी.वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image