Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में परीक्षा देने आया छात्र कोरोना संक्रमित

हासन 27 जून (वार्ता) कर्नाटक के हासन में शनिवार को एक छात्र को उस समय कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित पाया जब वह माध्यमिक विद्यालय परीक्षा दे रहा था।
अधिकारिक सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। परीक्षा के तीसरे दिन जब अधिकारियों को छात्र के कोरोना पॉजिटिव हाेने के बारे में सूचना मिली उस समय छात्रा अपना मैथमेटिक्स (गणित) विषय को पेपर दे रहा था।
सूत्रों ने बताया, “सोलह वर्षीय छात्र अर्कलगुड शहर के परीक्षा केन्द्र में परीक्षा दे रहा था। वह हाल ही में डेंगू की बीमारी से ठीक हुआ है और दो दिन पहले इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लक्षण दिखने के बाद उसके स्वाव (लार) को परीक्षण के लिए भेजा गया था।”
परीक्षा केन्द्र के प्रमुख ने छात्र के परीक्षण की रिपोर्ट मिलते ही जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी। इस दौरान शनिवार को संक्रमित छात्र के अलावा अन्य 13 लोग भी संक्रमित पाये गये हैं।
अधिकारियों ने परीक्षा पूरे होने तक छात्र को अलग कमरे में स्थानांतरित कर दिया ताकि वह परीक्षा दे सके। हालांकि छात्र में काेरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए क्योंकि छात्र का परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले शरीर का तापमान सामान्य दर्ज किया गया था।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image