Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शहीद मेजर भूपेन्द्र कण्डारी की पुण्यतिथि पर लोगों ने किया नमन

देहरादून, 29 जून (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून निवासी शहीद मेजर भूपेन्द्र कण्डारी की 17वीं पुण्यतिथि पर सोमवार को क्षेत्रवासियों, विशेषकर व्यापारियों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
शहीद मेजर के पिता गजेन्द्र सिंह कण्डारी ने कहा कि वर्ष 2003 में आज ही के दिन राजौरी के लाह क्षेत्र में आतंकवादियों से लोहा लेते हुये गजेंद्र शहीद हो गए। शहीद के पिता ने बेटे की देशभक्ति के बारे में बताते हुये कहा कि उस समय उनकी ड्यूटी समाप्त हो चुकी थी, लेकिन जैसे ही लाह क्षेत्र में आतंकवादियों के घुसपैठ की सूचना मिली, वह तत्काल मौके पर पहुंचे और आंतकवादियों के मंसूबों को विफल कर दिया लेकिन वह शहीद हो गए।
इस अवसर पर व्यापार मण्डल, हाथी बड़कला के सदस्यों एवं पदाधिकारियो द्वारा मेजर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवं दीप जलाकर विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए शहीद मेजर के शौर्य का स्मरण किया गया।
इस अवसर पर शहीद मेजर के परिवार के सदस्यों और व्यापार मंडल के सभी सदस्य के अतिरिक्त, पीयूष कुमार मौर्य, क्षेत्र के पार्षद भूपेन्द्र कठैत, कैलाश खन्ना, विनय अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, मनोहर सिंह भण्डारी, ललित बोरा, राजप्रकाश शुक्ला, कपिल कुमार, पवन खारोला, दिनेश सोनकर, राहुल कान्नौजिया, राजेश पठानिया, संजय, राजकुमार आदि उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image