Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

देहरादून, 29 जून (वार्ता) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने सोमवार को देश में बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर बैलगाड़ी में बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर श्री रावत ने कहा कि पूरे विश्व में जहां कच्चे तेल की कीमतें कम हो रही है, वहीं केन्द्र सरकार कई बार पेट्रोल, ड़ीजल और गैस के दामों में वृद्धि कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि परिवहन व्यवस्था, खेती किसानी तथा आटों इड़स्ट्री के लिये घातक सिद्ध हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम उत्पदों की कीमतों की बढ़ोत्तरी से आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बेताहाशा बढ़ गये हैं। इस कोरोना काल के सकंट में पहले से ध्वस्त हुई अर्थ व्यवस्था को और चौपट कर दिया हैं। उद्योग धन्धे, खेती किसानी, व्यापार पहले ही मंदी की मार से घातक दौर से गुजर रहे है। लगातार हो रही मूल्य वद्धि से आम आदमी की कमर टूट गई हैं।
श्री रावत बैलगाड़ी से ही वह शिव मंदिर पहुंचे और जलाभिषेक कर केंद्र सरकार की सुबुद्धि, देश और राज्य शीघ्र कोरोना मुक्त के लिये भगवान शिव से प्रार्थना की। उन्होंने शिव मन्दिर पहुंचने से पहले बैलगाड़ी में बैठकर ही महाराणा प्रताप चौक का एक चक्कर लगाकार महाराणा प्रताप को पुष्पांजलि अर्पित की। मंहगाई के विरुद्ध लिखे नारे को लेकर कार्यकर्ता आगे आगे चल रहे थे।
सं राम
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image