Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र में फार्मा कंपनी में गैस रिसाव से दो की मौत, चार बीमार

विशाखापत्तनम, 30 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के परवाड़ा में जवाहरलाल नेहरू फार्मा सिटी (जेएनपीसी) स्थित सैनर लाइफ साइंसेज फार्मा कंपनी से मंगलवार तड़के गैस रिसाव होने से कम से कम दो कर्मचारियों की मौत हो गई है और चार अन्य बेहोश हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
फार्मा कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि गैस रिसाव के समय कंपनी में 40 लोग काम कर रहे थे।
पुलिस के अनुसार बेंजिमिडाजोल वाष्प के रिसाव से शिफ्ट ऑपरेटर नरेंद्र और गौरी शंकर की मौत हो गई जबकि चार अन्य बेहोश होकर गिर गये। चार बीमार कर्मचारियों को निजी अस्पताल में भेजा गया है, जहां एक कर्मचारी की हालत गंभीर बतायी जा रही है।
गैस रिसाव के कारणों का पता लगाने के लिए जिलाधिकारी वी विनय चंद, पुलिस आयुक्त आर के मीणा और कुछ अन्य अधिकारियों ने फर्मा कंपनी का दौरा किया है।
पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मियों ने गैस के रिसाव को नियंत्रित कर लिया है।
केंद्रीय नेताओं और वामपंथी दलों के कार्यकताओं ने जेएनपीसी में कुछ फार्मा कंपनियों को बंद करने की मांग करते हुए कहा कि कंपनियों में श्रमिकों की सुरक्षा की अनदेखी हो रही है और इस क्षेत्र में प्रदूषण बहुत ज्यादा बढ़ रहा है।
राम, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image