Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में प्रदर्शन

देहरादून 30 जून (वार्ता) पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की बढती कीमतों को वापस लेने की मांग करते हुये उत्तराखंड के देहरादून महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और उप जिला अधिकारी (एसडीएम)के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा।
मंगलवार को महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए बढी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि लाॅकडाऊन के पिछले तीन माह के दौरान पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार-बार की गई अनुचित बढ़ोत्तरी ने भारत के नागरिकों को असीम पीड़ा व परेशानियां दी हैं। जहां एक तरफ देश स्वास्थ्य व आर्थिक महामारी से लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी कर रही है।
ज्ञापन में आगे वर्ष 2014 से अभी तक की बिंदुवार कच्चे तेल की दरें, उत्पाद दरों का उल्लेख करते हुये राष्ट्रपति से 05 मार्च, 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों एवं उत्पाद शुल्क में की गई सभी बढ़ोत्तरी को तत्काल वापस लिए जाने का निर्देश देने का आग्रह किया गया है।
सं टंडन
वार्ता
image