Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विधायक ने कुलपति कार्यालय के बहार दिया धरना, आश्वासन के बाद किया धरना समाप्त

हल्द्वानी 01 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक राजेश शुक्ला ने बुधवार को गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौघोगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर के कुलपति कार्यालय के बाहर दो घंटे तक धरना दिया। कुलपति डाॅ. तेज प्रताप सिंह के आश्वासन के बाद हालांकि उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।
श्री शुक्ला विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में कार्यरत लगभग 200 कर्मचारियों को काम पर नहीं आने के मौखिक आदेश मिलने की सूचना पर आज यहां पहुंचे थे।
विधायक शुक्ला ने धरना समाप्त करने के बाद यूनीवार्ता को बताया कि लगभग एक सप्ताह पूर्व उनके संज्ञान में आया कि विश्वविद्यालय से करीब 1800 कर्मचारियों की छंटनी की जानी है। किच्छा विधान सभा क्षेत्र का विधायक और विश्वविद्यालय प्रबंध परिषद का सदस्य होने के नाते उन्होंने इस सम्बंध में कुलपति से दूरभाष पर बातचीत की जिसपर कुलपति ने उन्हें आश्वासन दिया कि एक भी कर्मचारी को नहीं निकाला जाएगा।
इस संबंध में उन्होंने विश्वविद्यालय के निदेशक प्रशासन एवं अनुश्रवण (डैम) से भी बातचीत की और उन्होंने भी कहा कि राज्य सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन की कर्मचारियों को हटाने की कोई योजना नहीं है।
उन्होंने बताया कि आज उन्हें सूचना मिली कि विश्वविद्यालय के लगभग 200 कर्मचारियों को मौखिक रूप से काम पर नहीं आने के लिए कहा गया है। इस बात को लेकर वह विश्वविद्यालय कुलपति के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए।
उनके इस कदम पर विश्वविद्यालय के कुलपति और अन्य अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि कोई भी कर्मचारी हटाया नहीं जाएगा। करीब दो घंटे तक धरने पर बैठने के बाद उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image