Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सथानकुलम हिरासत मौत मामले में पांच पुलिसकर्मी गिरफ्तार

थुथुकुडि 02 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु की अपराध शाखा-अपराध जांच विभाग (सीबी-सीआईडी) ने हिरासत में पिता पुत्र की मौत के मामले में सथानकुलम थाने के निलंबित निरीक्षक, उप निरीक्षक सहित पांच पुलिसवालों को गिरफ्तार कर लिया है।
उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद दर्ज प्राथमिकी पर सीबी-सीआईडी ने कल मामले की जांच शुरु की।
सीबी-सीआईडी ​​पुलिस ने निलंबित निरीक्षक श्रीधर, दो उप निरीक्षक रघु गणेश और बालाकृष्णन और दो कांस्टेबल मुरुगन और मुथुराज के खिलाफ 302 और 301 सहित तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। इसके बाद सीबी-सीआईडी ​​पुलिस ने कल रात रघु गणेश को गिरफ्तार किया। प्रारंभिक जांच के बाद उसे थुथुकुडि के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एस. हिमा के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे 16 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
रघु गणेश को यहां पेरुरानी उप जेल में रखा गया है।
इस बीच सीबी-सीआईडी ​​ने एक अभियान चलाकर गुरूवार को तड़के श्रीधर को तिरुनेलवेली जिले के गंगईकोंडम पुलिस चेक पोस्ट अभियान से गिरफ्तार कर लिया जब वह कार से भागने का प्रयास किया था।
बालाकृष्णन, मुरुगन और मुथुराज को भी आज विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार सभी आरोपियों से सीबी-सीआईडी ​​कार्यालय में पूछताछ की जा रही है , जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार पुलिसकर्मियों ने 19 जून को लॉकडाउन के उल्लंघन कर दुकान खोलने के आरोप में पी. जयराज (60) और उनके बेटे बेनिक्स (31) गिरफ्तार किया था। सथानकुलम पुलिस स्टेशन में दोनों के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट के आरोप लगाए गए है। दोनों की क्रमश: 22 जून और 23 जून को मौत हो गई थी।
सीबी-सीआईडी ​​सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी और गिरफ्तारियां कर सकती है।
तमिलनाडु सरकार ने हिरासत में हुई मौतों को लेकर सोमवार को सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।
राम टंडन
वार्ता
image