Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जसपुर हत्याकांड के दो प्रमुख आरोपी गिरफ्तार, दो अभी भी फरार

नैनीताल, 02 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के जसपुर में महज 1,500 रुपये के लिये एक बुजुर्ग की दिनदहाड़े हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने अाखिरकार गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं।
काशीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि डेढ़ हजार रुपए के मामूली लेनदेन को लेकर 30 जून को जसपुर के भीड़भाड़ वाले बाजार में नयी बस्ती निवासी गुच्छनखान (60) की आरोपियों ने चाकू से गोदकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी थी। इसके बाद आरोपी चाकू लहराते हुए फरार हो गये थे। गुच्छनखान को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूरी घटना बाजार में लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गयी।
घटना के अगले दिन पूरा प्रकरण सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इससे ऊधमसिंह नगर पुलिस की किरकिरी होने लगी। पुलिस इसके बाद हरकत में आयी और 24 घंटे के अंदर दोनों प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। श्री ठाकुर ने बताया कि गुच्छनखान के लड़के नदीम और आरोपियों के बीच 1500 रुपये का लेनदेन था। इसी विवाद को सुलझाने के लिये बेटे नदीम के साथ गुच्छनखान मौके पर गया था।
इसी बीच दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गयी और दो आरोपियों नौशाद और रिजवान ने गुच्छनखान पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद गुच्छनखान के बेटे ने चार आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी।
श्री ठाकुर ने बताया कि प्रमुख आरोपियों रिजवान और नौशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य दो अकरम और दानिश अभी भी फरार हैं। उन्होंने बताया कि वीडियो में साफ दिख रहा है रिजवान ने घटना के दौरान पीड़ित को पकड़ रखा था जबकि नौशाद चाकू से वार पर वार किये जा रहा था। उन्होंने बताया कि फरार आरोपियों को भी पुलिस जल्द पकड़ लेगी। गिरफ्तार दोनों आरोपियों को फिलहाल जेल भेज दिया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image