Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेंद्र की केंद्रीय मंत्री को राय, सुधार सम्बन्धी कार्यों में राज्यों से परामर्श लें

देहरादून 03 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में केन्द्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार (ऊर्जा) आर.के. सिंह को वीडियो कांफ्रेंसिंग में सुझाव दिया कि सुधार को लेकर जो कार्य हो रहे हैं, उसमें राज्यों से जरूर परामर्श किया जाय।
श्री त्रिवेन्द्र ने ऊर्जा के क्षेत्र में केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न नई योजनाओं की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की दिशा में ऊर्जा के क्षेत्र में राष्ट्रीय उत्पादों को बढ़ावा देने का सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। आत्मनिर्भर भारत की दिशा में आगे बढ़ने के लिए हमें सभी क्षेत्रों में राष्ट्रीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सोलर रूफ टाॅप योजना का अच्छा फीडबैक है। उत्तराखण्ड में राज्य ने सोलर फार्मिंग की नई योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि केन्द्र से डीजीएफ गाईडलाइन के जारी होने से लोगों को कार्य करने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि काॅमर्शियल क्षेत्र का तीन महीने का फिक्स चार्ज राज्य सरकार ने माफ किया है। इसका वहन राज्य सरकार द्वारा किया जायेगा।
केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार पारंपरिक ऊर्जा को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण ऊर्जा के क्षेत्र में हुए नुकसान की भरपाई के लिए केन्द्र सरकार द्वारा अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। राज्यों की हर सम्भव मदद की जायेगी।
इस अवसर पर सचिव ऊर्जा राधिका झा भी उपस्थित थी।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

18 Apr 2024 | 7:19 PM

अमरावती, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में शनिवार, रविवार और सोमवार (20, 21, और 22 अप्रैल) को अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने का अनुमान जताया गया है।

see more..
image