Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने न्यायाधीश बनर्जी के निधन पर जताया शोक

कोलकाता, 03 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष प्रतीक प्रकाश बनर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।
सुश्री बनर्जी ने ट्वीट किया, “कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष प्रतीक प्रकाश बनर्जी के निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं।” उन्होंने उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के प्रति सम्वेदना व्यक्त की।”
न्यायाधीश प्रतीक प्रकाश बनर्जी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 51 वर्ष के थे।
कलकत्ता उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल ने बताया कि न्यायमूर्ति बनर्जी का आज तड़के शहर के निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली।
उन्हें 19 सितंबर, 2017 को कलकत्ता में उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया और उन्होंने 21 सितंबर 2017 को अतिरिक्त न्यायाधीश के पद पर आसीन हुए थे।
पश्चिम बगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने न्यायमूर्ति बनर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया। श्री धनखड़ ने टवीट किया, “ कलकत्ता हाई कोर्ट के माननीय न्यायमूर्ति प्रतीक प्रकाश बनर्जी का आज अपोलाे ग्लेनेगल्स अस्पताल में निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।” राज्यपाल ने कहा कि उनकी इतने कम उम्र में निधन से न्यायपालिका और समाज के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
न्यायमूर्ति बनर्जी को जन्में एक जून, 1969 में हुआ। उनकी प्रारंभिक शिक्षा कलकत्ता बाल स्कूल में हुई और कलकत्ता यूनिवर्सिटी के विधि कॉलेज से कानून की शिक्षा ग्रहण की।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image