Friday, Mar 29 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चेन्निथला ने की सोना तस्करी मामले की सीबीआई जांच की मांग

तिरुवनंतपुरम, 07 जुलाई (वार्ता) केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के जरिये सोना की तस्करी मामले की जांच सीबीआई से कराने की मंगलवार को मांग की।
श्री चेन्निथला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सोने की तस्करी मामले का मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े होने संबंधी मीडियो की रिपोर्टें चौकाने वाली हैं। उन्होंने आरोप लगाया, “ श्री विजयन का कार्यालय अपराधियों का अड्डा बन गया है। मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर चुप नहीं रह सकते।”
उन्होंने कहा, “इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय पर प्रत्यक्ष रूप से इस तरह के गंभीर आरोप लगे हों और मामले में मीडिया में मुख्यमंत्री सचिवालय के दो अधिकारियों के नाम भी सामने आये हैं।
श्री चेन्निथला ने कहा, “सीबीआई से इस पूरे मामले और मुख्यमंत्री कार्यालय से इसके संबंध की जांच कराये जाने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पूरे मामले पर सफाई देने की जरूरत है।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय के एक मुख्य अधिकारी ने सोना जब्त करने वाले सीमा शुल्क के अधिकारियों से संपर्क किया था और इस कीमती वस्तु को छुड़ाने की कोशिश की थी।
उल्लेखनीय है कि सीमा शुल्क विभाग ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर यूएई के वाणिज्य दूतावास के पत्ते वाले सामान के साथ रखा गया करीब 30 किलोग्राम सोना रविवार को जब्त किया था। इस मामले में मुख्यमंत्री पिनारई विजयन के कार्यालय के साथ संबंध होने के गंभीर आरोप लगे हैं।
प्रियंका टंडन
वार्ता
image